How to Fixed Ads.txt on WordPress and Blogger

Hello Friend’s, आपका हमारे Blog में स्वागत है। हम आपके लिए How to Fixed Ads.txt on WordPress and Blogger के बारे में लेके आए है कि इसको कैसे Fixed करे और Google Adsense के Page से कैसे Remove करें। जिसके बारे में हम आपको Step by Step बताएँगे। 

Step :1- What is Ads.txt

Ads.txt एक प्रकार का Simple File होता है। इस File को Fixed करना बहुत जरूरी होता है। Google AdSense ने इस File को इस लिए बनाया है कि ताकि Google AdSense में होने वाले Fraud  aur Blog या Articles में दिखने वाले विज्ञापन में होने वाली Problems को रोकने के लिए Is File को बनाया गया है। इस File को कैसे Fixed करे, इसके बारे में नीचे दिया गया है।

Step :2- Open Your Google AdSense Account

सबसे पहले अपने Browser पर जाकर अपना Google AdSense Account Open कर ले, जैसे नीचे Image No. 1 में दिखाई दे रहा है । Account Open हो जाने के बाद ऊपर की तरफ Earnings at Risk के नाम से Details लिखा होता है, जिसे Fixed करना होता है। इसे Fixed करने के लिए उसके सामने Fix Now पर Click करने पर एक Page Open होगा, जिस पर Ads.txt का Code दिया होगा, जैसे नीचे दिया है। जिसे Copy कर लेना है। 

Google AdSense Account
Image No. 1
Ads.txt
Image No.2

Step: 3- Add Your Ads.txt Code

Code को Copy करने के बाद अपने WordPress या Blogger को Open कर ले। WordPress या Blogger पर कैसे Code Add करे नीचे Point to Point दिया गया है।

[Point 1] WordPress को पहले Open कर ले। जिसमें आपका Google AdSense Account के लिए भेजा था। WordPress Open हो जाने के बाद एक Plugin Add करना होता है, जिसका नाम Ads.txt है । जैसे नीचे Image No. 3 में दिखाई दे रहा है । उसको Add करने के बाद उसको Open कर ले, जैसे नीचे Image  No. 4 में दिखाई दे रहा है। फिर उस Copy Code को उस खाली स्थान पर Paste कर देने के बाद Save कर दे । Save हो जाने के बाद 24 Hours में Earnings at Risk का Option हट जाएगा। 

WordPress Plugin Ads.txt
Image No. 3
Plugin Ads.txt
Image No. 4

 [Point 2] इसी प्रकार से Blogger को Open करने के बाद Setting पर Click करने पर कुछ Option दिखाई देता, जिसे नीचे की तरफ Scroll करने पर कुछ Option दिखाई देगा। जैसे नीचे Image No. 5 में दिखाई दे रहा है।Monetization में Enable Custom Ads.txt पर Click करने पर Code को Paste करने के लिए Option खुल जाएगा । उस Copy Code को वहाँ पर Paste कर देना है । Code को Paste करने के बाद उसे Save कर देना है । बाद उस Code वाले जगह पर जाकर Done कर देने के बाद 24 Hours के बाद Earnings at Risk हट जाता है ।

Ads.txt Fixed On Blogger
Image No. 5
Ads.txt Fixed On Blogger
Image No 6

इसी तरह से आपके Google AdSense Account से Earnings at Risk का Option हट जाएगा। इसी तरह से हम आपके लिए और भी जानकारियां लाते रहेंगे ।

1 thought on “How to Fixed Ads.txt on WordPress and Blogger”

Leave a Comment